Thursday, January 2, 2020

क्या आप जानते हैं कि एंड्रॉइड स्मार्टफोन की ये विशेषताएं मौजूद हैं || Do you know these features of Android smartphones exists

क्या आप जानते हैं कि एंड्रॉइड स्मार्टफोन की ये विशेषताएं मौजूद हैं ||



एंड्रॉइड फोन में अनुकूलन की सुविधा होती है, जो फ़ोन के विशिष्ट सेटिंग में बड़े बदलावों से लेकर छोटे बदलावों तक फैली होती है। एक सही दुनिया में फोन को अनबॉक्स करने के बाद की पल की बात यह है कि आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार गैजेट को कस्टमाइज़ कर सकते हैं, यह नहीं होगा क्योंकि यह फोन को अधिक ग्राहक को आमंत्रित करने में सहायता प्रदान करता है, लेकिन अतिरिक्त बैटरी को नष्ट कर देगा, फोन को अंतिम रूप देने के लिए सशक्त बनाता है।



डिफ़ॉल्ट शॉर्टकट अक्षम करें



डिफ़ॉल्ट रूप से, जब कोई ग्राहक Google Play Store से एक आधुनिक ऐप डाउनलोड करता है, तो ऐप का वैकल्पिक मार्ग घरेलू स्क्रीन पर दिखाई देता है जिससे यह बंद हो जाता है।



घरेलू स्क्रीन को व्यवस्थित करने के लिए, किसी को स्क्रीन पर किसी भी शुद्ध स्थान पर लंबे समय तक प्रेस करना चाहिए, जिसके बाद घरेलू सेटिंग्स विकल्प पृष्ठ खुल जाएगा। Or घरेलू स्क्रीन पर प्रतीक जोड़ें ’या कुछ तुलनात्मक विकल्प होगा। फ्लिप का आदान-प्रदान करने पर, यह शामिल हो जाएगा। जिन ऐप्स के क्लाइंट को आसान रास्ता चाहिए, उन्हें शारीरिक रूप से ऐप के प्रतीक को ऐप ड्रॉअर से खींचकर किया जा सकता है।





सेट अप नॉट डिस्टर्ब



उन लोगों के लिए एक वरदान, जिन्हें विशिष्ट समय के लिए नोटिस प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। यह हाइलाइट क्लाइंट को फोन को एक ऐसे मोड में रखने की सुविधा देता है, जहां वह प्रमुख रूप से नीरव रहेगा। इसे सक्षम करने के लिए:



फ़ोन सेटिंग खोलें



‘डू नॉट डिस्टर्ब’ विकल्प खोजें




उस समय कोष्ठक को सेट करें जिस पर आप सूचित नहीं होना चाहते हैं




नोटिस जो कुछ और आपके फोन पर वास्तविक समय में आएंगे, वह उस समय पेश करेंगे जब यह एक बार इरेटेट टाइम ब्रैकेट खत्म नहीं होगा। ग्राहक शीर्ष पसंद के संपर्कों के लिए छूट दे सकते हैं, क्योंकि यह उनके कॉल थे न कि इर्रिट घंटों के दौरान भी सूचित किया जाएगा। 






अपने फोन को ट्रैक करें



Google का खोज मेरा गैजेट हाइलाइट होने की स्थिति में आपके फ़ोन को पुनः प्राप्त करने में सहायता प्रदान कर सकता है। इस सुविधा को सशक्त करने के लिए, एक ग्राहक को फोन के सेटिंग ऐप पर जाना होगा। यह, एक नियम के रूप में, सुरक्षा खंड के भीतर पाया जा सकता है।



इस अवसर पर कि वहां पहुंच योग्य नहीं है, ग्राहकों को पसंद के लिए शिकार करना होगा, Device फाइंड माई डिवाइस ’और इसे सशक्त बनाएं। एक बार सशक्त होने के बाद, कोई भी ग्राहक किसी भी पीसी या बहुमुखी गैजेट से android.com/ पर जा सकता है और अपने खाते में प्रवेश कर सकता है। 






डार्क मोड सक्षम करें



यह हाइलाइट शिनिंग स्क्रीन की सुस्ती को तोड़ता है और आगे बढ़ने वाली बैटरी लाइफ में फर्क करता है। जैसा कि Google द्वारा दावा किया गया है, मंद मोड वैसा नहीं है जैसा कि आंखों के लिए बहुत अच्छा था, बल्कि नियमित रूप से फोन को अंतिम रूप देने के लिए एक बढ़िया विकल्प है। यह Google का कहना है कि OLED शो पर मंद नींव दिखाने के लिए कम नियंत्रण का उपयोग किया जाता है।



मंद मोड को फोन के आधार पर विशिष्ट तरीकों से सशक्त बनाया जा सकता है। फोन सेटिंग विकल्पों के भीतर विकल्प लगभग लगातार सुलभ है। यह मोड तीन नामों Dull Mode, Dim Subject और Night Mode द्वारा सुलभ है।

No comments:

Post a Comment